Flipkart Se Paise Kamaye फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाए

Last Updated on 2 weeks by websitehindi

फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाए (Flipkart Se Paise Kamaye) अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते है तो इस पोस्ट को पढ़िए. आज के समय में अनेकों Platform मौजूद है जिसको इस्तेमाल कर लाखों रुपये कमाई कर सकते है.

ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए Flipkart एक बहुत बड़ी E-commerce Shopping साईट है. इस शौपिंग वेबसाइट से अनेकों प्रकार से कमाई होती है. फ्लिप्कार्ट ऐसा साईट है जो अनेकों लोगो को कमाने के लिए बेहतर अवसर प्रदान करता है.

Flipkart कंपनी को 2007 में सचिन बंसल और बिन्नी बंसल द्वारा लंच किया गया था. आज के समय में ऑनलाइन वेबसाइट का यूज करने के साथ – साथ फ्लिप्कार्ट एंड्राइड एप का भी यूज करके पैसे कमाया जा सकता है. आइये जानते है फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाए.

flipkart se paise kamaye

Flipkart Se Paise Kamaye

Flipkart से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए अनेकों रास्ता मौजूद है. जिसका इस्तेमाल कर अलग – अलग टाइप से पैसे कमाई कर सकते है. फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाई करने के अनेकों ऑप्शन है जो इस प्रकार है.

फ्लिप्कार्ट से पैसे कैसे कमाए (Flipkart Se Paise Kaise Kamaye)

Flipkart से पैसे कमाने के अलग – अलग माध्यम है जिसको आप अपने आवश्यकता के अनुसार इस्तेमाल कर सकते है.

Flipkart Affiliate Program

जिस तरह से Amazon का एफिलिएट प्रोग्राम इस्तेमाल किया जाता है उसी प्रकार Flipkart अपने ग्राहक को एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाने का मौका देता है.

Flipkart Affiliate Program को  ज्वाइन करने के लिए Flipkart एफिलिएट रजिस्टर वाले लिंक पर जाना होगा. रजिस्टर बटन पर क्लीक कर एफिलिएट मार्केटिंग का प्रोग्राम ज्वाइन कर सकते है.

एफिलिएट प्रोग्राम में फ्लिप्कार्ट का सामान का लिंक शेयर कर दोस्तों से सेल करवाना होता है. अगर आप फ्लिप्कार्ट का प्रोडक्ट एफिलिएट प्रोग्राम के द्वारा सेल कराते है तो आपको कुछ प्रतिशत का हिस्सा दे दिया जाता है.

कहने का मतलब यह है की आप फ्लिप्कार्ट का प्रोडक्ट प्रमोट करेंगे तो लिंक से बेचे गए प्रोडक्ट पर कमीशन तय होता है. वही कमीशन आपके बैंक Account में दिया जाता है.

बहुत सारे लोग Flipkart के प्रोडक्ट को सोशल साईट के पेज , यूटूब पर प्रमोट करते है.

प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए छोटा सा कंटेंट बनाना होगा. कंटेंट बनाकर यूटूब, Facebook, व्हात्सप्प पर शेयर करते है और कोई भी व्यक्ति आपके लिंक पर क्लिक कर प्रोडक्ट Buy करता है तो आपको कमीशन प्राप्त होता है.

किसी भी प्रोडक्ट का कमीशन प्राप्त होने में 1 हप्ते का समय लगता है. क्यूंकि Flipkart के पालिसी के अनुसार प्रोडक्ट के Return होने तक कमीशन रोक कर रखा जाता है. इसके बाद आप अपने बैंक में पैसे ट्रान्सफर करा सकते है.

Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए

 

यदि आपके पास प्रोडक्ट है तो फ्लिप्कार्ट पर सेल करके पैसे कमाई कर सकते है. Flipkart पर सेल करने के लिए आपके पास सेलर Account होना आवश्यक है.

सेलर Account बनाने के लिए सेलर का अलग से Account रजिस्टर करना होगा. सेलर का Account रजिस्टर करते है तो आपके पास वो सभी जानकारी होना चाहिए. जिसको Flipkart पालिसी में ऐड किया गया है.

सेलर प्रोग्राम Join करने के लिए Seller से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी भरना होगा.

यदि आपका प्रोडक्ट Flipkart पर सेल होता है तो कुछ प्रतिशत कंपनी के पास रहता है . बाकि का पैसा सेलर को मिल जाता है. Flipkart Seller बनकर पैसे कमाने के लिए निम्नलिखित चीजों को करना होगा.

अगर आप सेलर बनना चाहते है तो सबसे पहले Flipkart Seller प्रोग्राम Join करें.

फ्लिप्कार्ट पर उस प्रोडक्ट को लिस्ट करवाए जिसको आप ऑनलाइन सेल करना चाहते है.

कीवर्ड टाइटल और डिस्क्रिप्शन लिखकर प्रोडक्ट से संबंधित छोटी- -बड़ी जानकारियां लिखना होगा.

अच्छे से अच्छे फोटो क्लिक करना होगा. ताकि फ्लिप्कार्ट का ग्राहक आपके प्रोडक्ट को देखते ही आर्डर कर सके.

जल्दी डिलीवरी करने के लिए पहले से ही प्रोडक्ट जुटाकर रखना होगा. ऐसा करते है तो सही समय पर ग्राहक को प्रोडक्ट मिल जायेगा.

जितना बढियां प्रोडक्ट होगा . उतना ही आपका प्रोडक्ट सेल होगा जिससे आप अधिक पैसे कमाई कर सकते है.

Flipkart Delivery Boy बनकर पैसे कमाए

प्रोडक्ट सेल करने के अलावा Flipkart डिलीवरी बॉय का जॉब आज के समय में ज्यादा तेजी से बढ़ रही है. आज के समय में जितने ही प्रोडक्ट की विक्री हो रही है . उन सभी को पहुँचाने के लिए डिलीवरी बॉय का होना आवश्यक है.

डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपके पास मोबाइल और बाइक का होना आवश्यक है. यदि आपके पास मेट्रिक का सर्टिफिकेट है तो आप  Part Time या Full टाइम जॉब कर सकते है.

फ्लिप्कार्ट के Flipkart Plus ज्वाइन कर पैसे बचाए

Flipkart प्लस ऐसा प्रोग्राम है जिसको ज्वाइन कर छोटी- छोटी पैसे बचा सकते है. अगर आप फ्लिप्कार्ट प्लस ज्वाइन करते है तो आपको प्रोडक्ट की डिलीवरी फ़ास्ट मिलती है.

इसके अलावा बहुत सारे प्रोडक्ट का ऑफर मिलता रहता है. यानि की आप विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट का लाभ ले सकते है.

इन्हें भी पढ़ें 

Flipkart Supercoin का लाभ

 

फ्लिप्कार्ट से शौपिंग करते समय Flipkart Supercoin मिलता है. जितना ज्यादा शौपिंग करेंगे उतना ही ज्यादा Supercoin में बढ़ोतरी होगा.

अगर आप Flipkart Supercoin को रेडीम करना चाहते है तो आपको बहुत सारे सुपरकॉइन इकठ्ठा करना होगा.  जब भी आप शौपिंग करते है तब सुपर कॉइन को चेक जरुर करें.

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाए (Flipkart Se Paise Kamaye) के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की Flipkart से पैसे कमाने के लिए सबसे Best तरीका कौन सा है.

यदि आपके पास प्रोडक्ट नहीं है तो Flipkart Affiliate Program को Join कर सकते है. इस पोस्ट में अलग – अलग प्रकार के तरीका बताया गया है जिसको अपना कर बहुत सारे पैसे कमाई कर सकते है. अधिक से अधिक जानकारी जानने के लिए Website Hindi यूटूब Channel को Subscribe करें.

1 thought on “Flipkart Se Paise Kamaye फ्लिप्कार्ट से पैसे कमाए”

  1. हां मुझे ज्वाइन होना है डिलीवरी बॉय के रूप में

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top