Tiktok Download कैसे करें इंडिया में Full Process

Last Updated on 1 month by websitehindi

Tiktok Download कैसे करें, इंडिया में Full Process जानने के लिए वेबसाइट हिंदी का पोस्ट पढ़िए. इस पोस्ट में यह भी बताऊंगा की क्या भारत में Tiktok Ban होने के बाद Install करना लीगल है. इन सभी का जबाब इस पोस्ट में मिलेगा.

जैसा की आप जानते है 29 जून 2020 को भारत सरकार के अनुमति के अनुसार Tiktok एंड्राइड एप्लीकेशन को इंडिया में Ban कर दिया गया है. एंड्राइड App के अलावा Tiktok के सभी वेबसाइट और Tiktok Lite App को इंडिया में ब्लॉक कर दिया गया है.

ऐसे में भारत में रहकर Tik Tok App Download करना मुस्किल है. क्यूंकि भारत के हर नागरिक को इनके रूल्स को फॉलो करना होगा. लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्यूंकि ऐसे बहुत सारे तरीका है जिसको इस्तेमाल कर कहीं से भी टिकटोक को यूज कर सकते है.

टिक टोक के अलावा अनेकों चाइनीज ऐप को भारत में (tiktok download in india) ब्लॉक किया गया है. फिर भी आप जरुरत के अनुसार कुछ Android Apps को इनस्टॉल कर सकते है. आइए जानते है India Men Tiktok को यूज करने का तरीका क्या है. (नोट: गवर्नमेंट द्वारा बैन किए गए एप्प को अपने रिस्क पर ही यूज करे, क्यूंकि सिक्यूरिटी को देखते हुए ही इन सभी एप्प को ब्लाक किया गया है.)

Tiktok Download kaise kare Full Process

Tiktok App Download करने से पहले क्या करें?

भारत में रहकर Tiktok App डाउनलोड व इनस्टॉल करना रिस्क है. इन सभी App को डाउनलोड करने से कुछ होने वाला नही है पर भारत देश में रहकर सरकार के नियमो का पालन करना अनिवार्य हो जाता है. यदि आप इनस्टॉल करना चाहते है तो Try कर सकते है.

स्टेप 1

Tiktok Short Video बनाने वाली एंड्राइड एप डाउनलोड करने से पहले Play Store से एक VPN App डाउनलोड करें.

Play Store (TikTok – Apps on Google Play) में Vpn सर्च करने के बाद बहुत सारे ऐप मिल जायेगा जिसमें से अच्छे रेटिंग देखकर इनस्टॉल कर सकते है.

Google में अनेकों प्रीमियम Vpn App मौजूद है जिसमें से फ्री में सर्विस देनेवाला SECURE Vpn App डाउनलोड कर सकते है.

Vpn ऐप डाउनलोड करते समय ध्यान रहे की आप उसी App को डाउनलोड करेंगे जिसका सर्वर उस देश से कनेक्ट हो, यानि की जहां पर Tiktok Ban न हो. इससे यह होगा की आप आसानी से टिकटोक यूज कर सकते है.

 

स्टेप 2

एंड्राइड मोबाइल के सेटिंग में जाकर Vpn सर्च कर परमिशन ALLOW करें, मतलब की आपको फ़ोन से भी Vpn यूज करने के लिए बटन को ON कर देना है.

Tiktok App Download Kaise Kare

टिक टोक ऐप डाउनलोड करने के लिए किसी भी ब्राउज़र में Tiktok Apk Download सर्च करें.

अगर आपके पास Opera Vpn है तो यह आपके काम को आसान बना देता है. अब आप इस ब्राउज़र को इस्तेमाल कर किसी भी बिदेशी साईट से Tiktok Apk (tiktok download apk latest version) डाउनलोड कर सकते है .

Tik Tok App Install Kaise Kare

ऊपर के पैराग्राफ के अनुसार Apk Download (tiktok lite app download) करने के बाद Install पर क्लिक करें, इसके बाद अन्य ऐप की तरह Apk को इनस्टॉल कर सकते है.

Apk डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए Link पर जाये. यहां पर बहुत सारे वेबसाइट दिखाई देगा जिसमें से किसी भी Link से App डाउनलोड कर सकते है.

Download Tiktok Android App

Vpn App को Download कैसे करें

Vpn App डाउनलोड करने के लिए Play Store पर जाये. Play Store पर बहुत सारे App मौजूद है. यहां पर कुछ ऐप का नाम दे रहा हूँ जिनमें से आप जरुरत के अनुसार डाउनलोड व इनस्टॉल कर सकते है.

  • Secure Vpn
  • Turbo Vpn App
  • Super Vpn Fast Vpn
  • Vpn Fast
  • Opera Browser With Vpn
  • Tomato Vpn
  • Psiphon Vpn

इसे भी पढ़िए 

Tiktok App यूज कैसे करें

Tiktok App यूज करना बहुत ही आसान है, जिस तरह से अन्य Short Video App का इस्तेमाल किया जाता है इसी प्रकार Tiktok को भी यूज किया जाता है.

Tiktok डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, फेसबुक अकाउंट से Tiktok में Login कीजिए.

Login करने के बाद किसी भी Tiktok Video को Play कर सकते है. इसके अलावा Video Upload करने का मौका भी मिल जाता है.

सबसे खास बात यह है की टिक टोक ऐप का इंटरफ़ेस बहुत ही सरल है जिसको यूज करना मुस्किल नहीं होता है. अगर आप यूज करना चाहते है तो अन्य ऐप से Tiktok को आसानी से इस्तेमाल कर सकते है.

टिकटोक यूज करने के नुकसान क्या है?

Tiktok App यूज करने के फायदे है तो कुछ नुकसान भी है.

जैसा की आप जानते है आज के समय में बहुत सारे लोग टीक टोक का फैन है . टिक टोक का फैन होने के अलावा इंडिया में विडियो क्रिएटर भी है. ऐसे में टोक टोक पसंद करना जायज बनता है,

वहीँ नुकसान की बात करें तो आपको बता दूं. भारत सरकार द्वारा टिक टोक Ban होने के बाद हम सभी भारतीय को भारत सरकार के नियमो का पालन करना चाहिए. अगर आप Tiktok यूज करते है तो 100 % जिम्मेवारी आपका ही होगा.

वहीँ किसी भी प्रकार के App द्वारा नुकसान होता है तो भारत सरकार एक्सन लेने से रही,

अगर आप सही में भारतीय है तो टिक टोक App को यूज न करें.

इस पोस्ट को मात्र जानकारी के लिए ही लिखा गया है. ताकि हर भारतीय को सही व गलत की पहचान हो सके. इस पोस्ट में यह नही कहा जा रहा है की आप Tiktok को डाउनलोड करें क्यूंकि यह चायनीज App है जिसका जीवन 4 दिनों से ज्यादा नहीं है.

निष्कर्ष

इस पोस्ट में Tiktok Download कैसे करें के बारे में सटीक जानकरी शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की भारत सरकार द्वारा Ban किए गए App को आप अपने रिस्क पर ही डाउनलोड करें , क्यूंकि इस तरह के ऐप द्वारा कभी भी फर्जी हो सकता है.

इस आर्टिकल को केवल जानकारी के उदेश्य से लिखा गया है ताकि हर युवा को Vpn और Tiktok का असलियत पता चल सके. अगर आपके पास किसी भी प्रकार के सवाल यह सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में बताये. आप हमारे वेबसाइट हिंदी यूटूब चैनल को Subscribe कर सकते है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top