5Paisa App क्या है 5 Paisa Apps से पैसे कैसे कमाए

Last Updated on 1 month by websitehindi

5Paisa App Se Paise Kaise Kamaye: इंटरनेट पर अनेकों ऐप है जिसके माध्यम से घर बैठे पैसे कमाई करने का मौका मिलता है. पैसे डिपाजिट करना हो या म्यूच्यूअल फण्ड में पैसे इन्वेस्ट करना हो, इन सभी के लिए किसी न किसी App की जरुरत होती ही है.

Play Store पर बहुत सारे एंड्राइड एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप घर बैठे पैसे कमाई कर सकते है. 5Paisa एप्प का इस्तेमाल करके म्यूच्यूअल फण्ड में पैसे इन्वेस्ट किया जा सकता है. इस App को यूज करने के लिए किसी भी एंड्राइड ऐप का यूज किया जा सकता है.

5 Paisa Download करने का तरीका, 5paisa ऐप में अकाउंट क्रिएट कैसे करें, Demat Account ओपन कैसे करें के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है, इस लेख में यह भी बताया गया है की इसे यूज करने के फायदे क्या है और ट्रेडिंग कैसे किया जाता है. आइए जानते है Paisa App क्या है?

5Paisa App Se Paise Kaise Kamaye

पांच पैसा एप्प क्या है (5Paisa App In Hindi)

पैसे कमाने वाला एप ढूँढ रहें है तो आपको बता दू 5Paisa App एक Online Platform है जिससे म्यूच्यूअल फण्ड में पैसे इन्वेस्ट करने के साथ-साथ शेयर मार्किट में पैसे लगा सकते है. इस ऐप को 2016 में लंच किया गया था, जिसको Google यूजर द्वारा 4.3 का रेटिंग प्राप्त है, इस ऐप को 1 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड कर लिया गया है.

अभी के समय में बहुत ही तेजी से उभरता हुआ प्लेटफार्म है जिसको ट्रेडिंग एप्लीकेशन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. यदि आप ट्रेडिंग करने के लिए ऐप खोज रहें है तो पांच Paisa को इनस्टॉल करना गलत नहीं होगा.

सबसे मुख्य बात यह है की यह सबसे सिक्योर ऐप है, वैसे भी Play Store पर फर्जी ऐप बहुत ही कम मिलते है पर ध्यान देना यूजर का ही काम होता है. अगर आपके पास मोबाइल या डेस्कटॉप है तो आसानी से आप ट्रेडिंग कर पैसे कमा सकते है.

5Paisa App Download Kaise Kare

5 Paisa ऐप को डाउनलोड व इनस्टॉल करना बहुत ही आसान है. इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए Google Play Store पर जाये. प्ले Store पर जाने के बाद 5Paisa सर्च कीजिए. इसके बाद Install पर क्लिक कर आसानी से डाउनलोड कर सकते है.

इसके अलावा Google में 5 Paisa सर्च करने पर ऑफिसियल वेबसाइट दिखाई देगा. जिसके बाद ऐप डाउनलोड करने का Link मिल जाता है. यदि आप लैपटॉप / डेस्कटॉप से इस एप को इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको बता दू @5Paisa.Com पर विजिट करना होगा.

इसे भी पढ़िए

5Paisaapp पर Demat Account बनाने के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या है?

यदि आप Demat Account Open करना चाहते है तो आपके पास निम्नलिखित दस्तावेजों का होना आवश्यक है.

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • यूजर का फोटो
  • हस्ताक्षर
  • बैंक अकाउंट का पासबुक या कैंसिल चेक बुक

5Paisa App में पैसे Add करने का तरीका

अकाउंट में पैसे ऐड करने के लिए सबसे पहले इस एप को ओपन करें, इसके बाद Profile के आइकॉन पर क्लिक करें.

प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक करने के बाद Funds के ऑप्शन पर क्लिक करें .

अगले पेज में Add Funds का ऑप्शन दिखाई देगा इसलिए उस ऑप्शन पर क्लिक करें

आप जितना पैसे Add करना चाहते है उस अमाउंट को इंटर कीजिए.

पैसे ऐड करने के लिए जरुरत के अनुसार नेट बैंकिंग, Upi,जैसी माध्यम का इस्तेमाल करके फण्ड ऐड कर सकते है.

इसके बाद 5Paisa ऐप का अकाउंट चेक करने पर आप देखेंगे की पैसे ऐड हो गए है,

5Paisa App से पैसे Withdraw कैसे करें

इस एप्प से पैसे कमाई (online money making sites) करने के बाद पहला काम पैसे को बैंकों में ट्रान्सफर करने का काम होता है, जैसा की हम जानते है सभी यूजर पैसे कमाने के लिए ही पैसे कमाने वाला एप्प का इस्तेमाल करते है.

पैसे Withdraw करने के लिए सबसे पहले पांच पैसा एप्प को ओपन करें.

इसके बाद Tread के ऑप्शन पर क्लिक करते है तो Fund का ऑप्शन मिल जाता है, आगे बढ़ने के लिए Fund के ऑप्शन पर क्लिक करें.

आप जितना पैसे बैंक में ट्रान्सफर करना चाहते है उस अमाउंट को इंटर कर Withdraw के ऑप्शन पर क्लिक करें.

इसके बाद 24 घंटे में आपके बैंक में पैसे ट्रान्सफर हो जाते है.

Demat Account ओपन करने का तरीका

5 Paisa App पर अकाउंट बनाने के साथ म्यूच्यूअल फण्ड में जमा करने के लिए Demat अकाउंट बनाने का प्रोसेस इस पोस्ट में शेयर किया गया है.

स्टेप 1

इस इसप पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करना होगा. इसके बाद मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी से अकाउंट में Login कर सकते है. अगर आप किसी का रेफेरल कोड भरना चाहते है तो बॉक्स में भरकर आगे बढ़ सकते है.

रजिस्टर करने के बाद पैन कार्ड नंबर और जन्म तिथि सिलेक्ट कर Continue बटन पर क्लिक करें.

स्टेप 2

बैंक डिटेल्स , Ifsc कोड, को दर्ज कर वेरीफाई करना आवश्यक है. इसके साथ अलगे स्टेप में पर्सनल डिटेल्स भी दर्ज करना जरुरी हो जाता है.

एजुकेशन का डिटेल्स भरकर सबमिट करना यूजर के लिए जरुरी हो जाता है. आमदनी कहां से होता है इन सभी डिटेल्स को भरना आवश्यक हो जाता है.

स्टेप 3

अगले स्टेप में एड्रेस का डिटेल्स भरना होगा, यानि की आप स्थायी पता और अस्थायी पता भरकर सबमिट कर सकते है.

स्टेप 4

अगले स्टेप में डाक्यूमेंट्स अपलोड करने का ऑप्शन मिल जाता है, जहां से आधार कार्ड, का फोटो, पैन कार्ड का फोटो, फोटो, बैंक अकाउंट का पासबुक और हस्ताक्षर अपलोड करना पड़ता है.

स्टेप 5

E Signature सबमिट करने के बाद Otp से वेरीफाई कीजिए. इस तरह से अकाउंट बनाकर घर बैठे ट्रेडिंग कर सकते है.

5पैसा एप्प से पैसे कैसे कमाए

ऑनलाइन पैसे कमाई (best money making online) करने के बहुत सारे ऑप्शन मौजूद है जिसमें से आप सभी ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते है.

(1.) म्यूच्यूअल फण्ड में निवेश

आज के समय में अधिकतर लोग म्यूच्यूअल फण्ड में पैसे लगाकर पैसे कमाई कर रहें है, यदि आपको Mutual Funds के बारे में अधिक नॉलेज है तो आप सही जगह है. इस एप्प के मदद से म्यूच्यूअल फण्ड में पैसे इन्वेस्ट कर सकते है.

(2.) शेयर मार्किट में निवेश कर पैसे कमाए

अगर आप शेयर खरीदकर पैसे कमाई करना चाहते है तो आपको बता दू 5Paisa App का मदद ले सकते है. यदि आप पांच पैसा ऐप का मदद लेते है तो आप अलग – अलग कंपनियों का शेयर खरीद सकते है. शेयर खरीदने पर शेयर का दाम खटता बढ़ता रहता है, ऐसे में मुनाफा देखकर शेयर को सेल भी कर सकते है.

(3.) 5Paisa App को Refer करके पैसे कमाए

5 Paisa एप्प को Refer करके अधिक मात्र में पैसे कमाई (make money online from home) करने का मौका मिलता है. यदि आप पहली बार किसी फ्रेंड्स के पास रेफ़र करते है और वह आपके Link से Sign Up करता है तो आपको ५०० रुपये बोनस के रूप में मिल जाता है. वहीँ आप जितने बार Refer करेंगे उसके अनुसार आपको Sign Up पर २५० रुपये दिए जाते है.

निष्कर्ष

वेबसाइट हिंदी के पोस्ट में 5Paisa App क्या है 5 Paisa Apps से पैसे कैसे कमाए (How to Make Money Online in India) के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की ऑनलाइन पैसे कमाई करने इके लिए 5 Paise App पर अकाउंट क्रिएट कैसे करें,

यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाई करने के बारे में सोंच रहें है तो इस पोस्ट के रिलेटेड अन्य आर्टिकल को रीड कर सकते है, अगर आपके पास सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में बताये, अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए Website Hindi Youtube Channel को Subscribe करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top