Uti Pan Card Status Check Kaise Kare

Last Updated on 1 month by websitehindi

Uti Pan Card Status Check Kaise Kare: पैन कार्ड में किसी भी इनफार्मेशन को अपडेट करते है तो कुछ दिनों के लिए Wait करना पड़ता है. जिसके तहत एप्लीकेशन नंबर का इस्तेमाल कर आसानी से पैन कार्ड का स्टेटस चेक कर सकते है.

आज के समय में New Pan Card बनाने के बाद या Address व मोबाइल नंबर अपडेट करते है तो रिफरेन्स नंबर या एप्लीकेशन नंबर प्राप्त होता है. ऐसे में पैन कार्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन की स्थिति चेक कर सकते है.

आवेदन की स्थिति जांचने के लिए Pan Card का Status चेक करना अनिवार्य हो जाता है. आज के पोस्ट में यह जानकारी जानेंगे की युटीआई पैन कार्ड का स्थिति जांच कैसे करें. (How To Check Uti Pan Card Status)

uti pan card status check kaise kare

PAN CARD का Status चेक कैसे करें

अगर आप Mobile Number या एड्रेस अपडेट करते है तो अपडेट होने से पहले Updates को चेक कर सकते है. इसके लिए सबसे पहले पैन कार्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा.

अधिकारिक वेबसाइट से स्थिति जांचने के लिये निचे दिए गए Link पर जाये.

Pan Card Status Check

status check

यहां पर एक फॉर्म ओपन होता है, अगर आप इस फॉर्म को भरकर सबमिट करते है तो आपके सामने Status दिखाई देगा. इस तरह से आप कीसी भी Status को चेक कर सकते है.

पैन कार्ड का Status चेक करने के लिए आवश्यक चीजे

Uti Pan Card का स्थिति चेक करने के लिए आपके पास Pan Number और डेट ऑफ़ बिर्थ होना आवश्यक है.

इसके साथ – साथ आपके आधार से पंजीकृत मोबाइल नंबर भी होना आवश्यक है. क्यूंकि Status चेक करते समय Otp की जरुरत होती है.

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में UTI Pan Card Status Check Kaise Kare के बारे में बताया हूँ. इस पोस्ट में यह भी बताया हूँ की कैसे आप पैन कार्ड का Status चेक करेंगे.

इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की पैन कार्ड का स्थिति चेक करने के लिए आवश्यक चीजे क्या होना चाहिए. अगर आप विशेष जानना चाहते है तो Website Hindi का Youtube Channel पर जाये.

इसे भी पढ़िए 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top