Flipkart Invoice Download Kaise Kare In Hindi

Last Updated on 2 weeks by websitehindi

Flipkart Invoice Download Kaise Kare: शौपिंग करने के बाद सभी शॉप से प्रोडक्ट का रसीद मिलता है. शौपिंग ऑनलाइन हो या ऑफलाइन सभी स्थिति में ख़रीदे गए प्रोडक्ट का रसीद दिया जाता है. ऐसे में ऑनलाइन Shopping करने पर डिजिटल इनवॉइस की जरुरत होती है.

अगर आप Flipkart, Amazon जैसी साईट से प्रोडक्ट खरीदते है तो आपको ऑनलाइन इनवॉइस डाउनलोड करने का मौका मिलता है. इस पोस्ट में Flipkart Invoice Download करने के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है.

हालाकिं शौपिंग करते समय फ्लिप्कार्ट द्वारा एक पेपर इनवॉइस भेजा जाता है. फिर भी आपके पास प्रोडक्ट का रसीद नहीं है तो आप इस पोस्ट को पढ़कर Flipkart से Receipt डाउनलोड कर सकते है. How To Download Product Bill Receipt From Flipkart

Flipkart Invoice Download Kaise Kare website hindi

फ्लिप्कार्ट से प्रोडक्ट का रसीद डाउनलोड कैसे करें – Flipkart Invoice Download Kaise Kare In Hindi

Flipkart.Com से Receipt Download करना बहुत ही आसान है. यदि आप फ्लिप्कार्ट से शौपिंग कर चुके है तो मात्र एक क्लिक में पीडीऍफ़ इनवॉइस प्राप्त कर सकते है.

स्टेप 1

सबसे पहले Flipkart.Com के Website पर जाकर Email Id या मोबाइल नंबर से Login करें. यदि आप मोबाइल से करना चाहते है तो Flipkart App डाउनलोड कर Login कर सकते है.

स्टेप 2

Account में Login करने के बाद Account पर क्लिक कर Orders पर क्लिक करें.

ऐसा करने के बाद आपके Account से ख़रीदे गए सभी प्रोडक्ट्स दिखाई देगा.

Flipkart Invoice Download

स्टेप 3

आप जिस प्रोडक्ट के Receipt डाउनलोड करना चाहते है उस प्रोडक्ट पर क्लिक करें. इसके बाद आपके प्रोडक्ट्स का डिटेल्स दिखाई देगा.

receipt download

स्टेप 4

अब होती है इनवॉइस डाउनलोड करने की बारी

इनवॉइस डाउनलोड करने के लिए Invoice Download के ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद आप देखेंगे की आपके फ़ोन में प्रोडक्ट का रसीद आटोमेटिक डाउनलोड हो जायेगा.

invoice download kare

इन्हें भी पढ़िए 

प्रोडक्ट का इनवॉइस किस प्रकार उपयोगी है.

किसी भी प्रोडक्ट का इनवॉइस होना बहुत ही जरुरी है. इनवॉइस की आवश्यकता तब होती है जब आपका प्रोडक्ट वारंटी पीरियड में होने के बाद ख़राब हो जाये. ऐसे में Product के ओरिजिनल Receipt की आवश्यकता होती है. कंपनी से रिप्लेसमेंट या रिपेयर कराने से पहले रसीद का होना आवश्यक है. अगर आपके पास प्रोडक्ट का रसीद है तो आप आसानी से वारंटी का फायदा ले सकते सकते है.

निष्कर्ष

वेबसाइट Hindi.Com के पोस्ट में फ्लिप्कार्ट से प्रोडक्ट का रसीद डाउनलोड कैसे करें (Flipkart Invoice Download Kaise Kare In Hindi) के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की ऑनलाइन शौपिंग साईट से रसीद डाउनलोड कैसे करते है.

इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की प्रोडक्ट के रसीद का फायदे क्या है. अगर आप अधिक से अधिक जानकारी जानना चाहते है तो Website Hindi यूटूब चैनल को Subscribe करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top