Blue Dart Shipment Tracking Kaise Kare : शिपमेंट ट्रैक कैसे करें

Last Updated on 2 months by websitehindi

Blue Dart Shipment Tracking Kaise Kare : ट्रैकिंग की जरुरत तब होती है जब कहीं से आपका प्रोडक्ट Shipped किया जाता है. प्रोडक्ट ट्रैकिंग के मामले में सबसे ज्यादा दिक्कत पोस्ट ऑफिस और ब्लू डार्ट कूरियर सर्विस में ही होती है.

अगर आपके पास ट्रैकिंग नंबर मौजूद है तो Waybill या Ref No दर्ज कर कूरियर को ट्रैक कर सकते है. वहीं ट्रैकिंग की जानकारी नहीं मिलने पर Blue Dart Courier Contact Information का इस्तेमाल कर Customer Care में कॉल कर सकते है.

 

Blue Dart Shipment Tracking के कस्टमर केयर से बात करना फ्री नहीं है. इसके लिए आपके फ़ोन में Balance होना चाहिए. यदि आपके पास Order Id या Tracking Number मौजूद है तो Consignment Tracking कर सकते है.

Blue Dart Shipment Tracking Kaise Kare

ब्लूडार्ट से शिप्पेमेंट ट्रैक कैसे करें (How Can I Track My Blue Dart Tracking Number)

Bluedart का Blue Dart Courier Tracking करने के लिए आपके पास Waybill व Ref No होना चाहिए. जिसको ट्रैकिंग नंबर भी कहा जाता है. कूरियर को ट्रैक करने के लिए स्टेप बाई स्टेप समझिये.

स्टेप 1

सबसे पहले ब्लू डार्ट कूरियर के वेबसाइट www.bluedart.com पर जाये.

स्टेप 2

आपके स्क्रीन पर ट्रैकिंग नंबर ट्रैक करने का ऑप्शन दिखाई देगा. बॉक्स में ट्रैकिंग नंबर दर्ज कर Go बटन पर क्लिक करें. जैसा की निचे  दिए गए इमेज में दिखाया गया है.

स्टेप 3

आपके स्क्रीन पर प्रोडक्ट का ट्रैकिंग डिटेल्स दिखाई देगा. जिससे पता चलेगा की आपका प्रोडक्ट कहां तक पहुंचा है. इसके अलावा Delivered Estimated Arrival डेट का पता लगा सकते है.

इन्हें भी पढ़िए 

Shipped Shipping Courier ट्रैक करके फायदे

आपका कूरियर Shipped होने के के बाद ट्रैक करने के लिए एक नंबर जारी किया जाता है. जिसका लाभ प्रोडक्ट रिसीव करने वाले व्यक्ति ले सकते है.

Tracking Number से कुरिअर को ट्रैक किया जाता है.

इससे पता चलता है की आपका प्रोडक्ट कहां तक पहुंचा है.

प्रोडक्ट का स्थिति हर दिन चेक कर सकते है.

Estimated Delivery Date का पता चलता है.

शौपिंग भेजने वाली कंपनी पर ट्रस्ट होता है. और आप यह जानकारी प्राप्त करते है की आपका प्रोडक्ट Shipped कब हुआ.

Youtube Video For Tracking Bluedart

निष्कर्ष (Conclusion)

वेबसाइट हिंदी.कॉम के पोस्ट में ब्लू डार्ट शिपमेंट ट्रैक कैसे करें (Blue Dart Shipment Tracking Kaise Kare) के बारे में बताया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की कूरियर ट्रैक करने का प्रोसेस क्या है.

इस पोस्ट में एक लिंक भी मौजूद है जिसपर क्लिक कर आसानी से Shipment Track कर सकते है. इस पोस्ट में Youtube विडियो भी मौजूद है जिसपर क्लिक कर Full Process देख सकते है. आप हमारे Website Hindi यूटूब Channel को Subscribe कर सकते है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top