Google Opinion Rewards से पैसे कैसे कमाए

Last Updated on 2 months by websitehindi

Google Opinion Rewards Se Paise Kaise Kamaye: ऑनलाइन पैसे कमाई करने के बहुत सारे ऑप्शन है. जिसमें से एंड्राइड एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से पैसे कमाया जा सकता है.

गूगल प्ले स्टोर पर अनेकों ऐप मौजूद है जिसको डाउनलोड कर Rewards और पैसे कमा सकते है. इन्ही में से एक है गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स एप जिसको डाउनलोड कर ऑनलाइन पैसे कमाई कर सकते है.

इस पोस्ट में यह बताने वाला हूं की Google Opinion Rewards डाउनलोड व Install कैसे करें. इसके अलावा गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से पैसे कमाने के बारे में बताया गया है (Google Opinion Rewards Se Paise Kaise Kamaye)

Google Opinion Rewards

गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड क्या है (Google Opinion Rewards Kya Hai In Hindi)

Google का बनाया हुआ Google Opinion Rewards एक पैसे कमाने वाला एप है जिसके द्वारा Survey सबमिट करने पर यूजर को Reward दिया जाता है. इस एप्लीकेशन को Play स्टोर से डाउनलोड करने के बाद Google Account से Login कर सकते है.

इसके लिए जीमेल आईडी का प्रयोग करना होगा. इस ऐप को गूगल द्वारा 2016 में शुरुआत किया गया था. सबसे मुख्य फायदा यह है की रिवार्ड्स का इस्तेमाल करके प्रीमियम एंड्राइड एप्लीकेशन, मूवी, किताबे, टीवी शो को खरीद सकते है.

सबसे पहले इस ऐप का शुरुआत स्विट्ज़रलैंड से किया गया लेकिन वर्ष 2017 में अन्य 29 देशों में लांच किया गया. वहीं डाउनलोड की बात करें तो आपको बता दू 5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड हो चूका  है. वहीँ रेटिंग की बात करें तो गूगल यूजर द्वारा 4.7 की रेटिंग प्राप्त है.

Google Opinion Rewards डाउनलोड कैसे करें

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स एप्प को डाउनलोड व Install करना बहुत ही आसान है. सबसे पहले Google Play Store पर जाये और Google Opinion Rewards सर्च करें. सर्च करते ही Top में यह एप दिखाई देगा.

फ़ोन में इनस्टॉल करने के लिए Install बटन पर क्लिक करें. इस तरह से एंड्राइड (फोन) में इस ऐप को Install कर सकते है. इसके अलावा गूगल में सर्च कर Apk डाउनलोड करना बहुत ही आसान है.

यदि आप Iphone के लिए इस ऐप को डाउनलोड करना चाहते है तो App Store पर जाये. ऐप स्टोर से पैसे कमाने वाला एप (गूगल ऑपिनियन रिवॉर्ड) को इंस्टाल कर सकते है.

इस पैराग्राफ में एक लिंक भी मौजूद है जिसपर क्लिक कर डाउनलोड व Install कर सकते है.

Goole Play store App Store

Google Opinion Rewards में अकाउंट कैसे बनायें

ऐप से पैसे कमाई करने के लिए सबसे पहले Account क्रिएट करना होता है. यदि आप Account बना लेते है तो आसानी से कमाई कर सकते है. इस ऐप के बारे में अच्छे से समझने के लिए स्टेप बाई स्टेप समझना होगा.

स्टेप 1

इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद यूज करने के लिए गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स को ओपन करें. ओपन करते ही Get Started बटन पर क्लिक करें या लेफ्ट साइड स्क्रीन को बढ़ाये.

स्टेप 2

यहां पर जीमेल आईडी से पंजीकरण करना होगा. यानि की आप जीमेल Account से एक्सेस देकर Login कर सकते है. आगे बढ़ने के लिए Continue As Website के ऑप्शन पर क्लिक करें.

स्टेप 3

इस पेज पाकर Google ओपिनियन रिवार्ड्स एप का डैशबोर्ड दिखाई देगा. इस पेज के लेफ्ट साइड में तिन लाइन पर क्लिक करें.

Settings के ऑप्शन पर क्लिक करें.

Profile के ऑप्शन पर क्लिक कर कंट्री, पोस्टल कोड, ऐज , जेंडर Language सिलेक्ट कर अपडेट बटन पर क्लिक करें.

इस तरह से ऑनलाइन Account क्रिएट कर सकते है.

Google Opinion Rewards से पैसे कमाने का तरीका

इस ऐप से कमाई करने के लिए ऐप के Notification चेक करना होगा. यहां पर आपको अधिसूचना प्राप्त होता है. यहां पर Survey में दिए गए सवालों का जबाब देना होता है.

इन सवालों का जबाब देने के बदले आपको Reward प्राप्त होता है. यह Google Play Balance के रूप में स्क्रीन पर दिखाई देता है. इस तरह से आप बहुत सारे बैलेंस प्राप्त कर सकते है.

Google Opinion Rewards से पैसे कैसे निकालें

Play Store Balance से पैसे निकालने के लिए बहुत ही आसान तरीका है. इस रिवार्ड्स बैलेंस से पेड एंड्राइड ऐप, टीवी शो, इबुक, Movie को खरीद सकते है.

इस तरह से अनेकों सामग्रियां प्ले स्टोर पर मौजूद है जिसके लिए Google Opinion Rewards का Balance खर्च कर सकते है.

इन्हें भी पढ़िए 

निष्कर्ष (Conclusion)

Website Hindi.Com के आर्टिकल में Google Opinion Rewards से पैसे कैसे कमाए के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की रिवार्ड्स प्राप्त करने के फायदे क्या है.

अगर आप बहुत सारे रिवार्ड्स प्राप्त करना चाहते है तो प्ले स्टोर से इस App को डाउनलोड करें. आप हमारे Website Hindi यूटूब Channel को Subscribe कर सकते है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top