Big Cash App क्या है गेम खेल कर पैसे कमाने का तरीका

Last Updated on 3 weeks by websitehindi

Big Cash App Download: आज के समय में प्ले स्टोर पर अनेकों ऐप मौजूद है जिसका इस्तेमाल कर ऑनलाइन पैसे कमाई किया जा सकता है. ऐसे में यूजर के मन में यह होता है की कौन सा एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए. क्या एंड्राइड ऐप से घर बैठे पैसे कमाई किया जा सकता है.

इसके पहले भी Website Hindi.Com के पोस्ट में अनेकों ऐप के बारे में बताया गया है. लेकिन इस पोस्ट में Big Cash App से रिलेटेड जानकारियां शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताऊंगा की Big Cash App पर Account क्रिएट कैसे करें.

बिग कैश एप से मस्ती करने के साथ पैसे कमाने का भी मौका मिलता है. आइये जानते है Big Cash App Download कैसे करें व इस ऐप से Money Withdraw करने का प्रोसेस क्या है.

Big Cash App kya hai website hindi

बिग कैश एप क्या है? (Big Cash App Kya Hai In Hindi)

बिग कैश ऐप को पैसे कमाने वाला एप भी कहा जा सकता है. इस ऐप को ऑनलाइन कमाई करने वाला एप कहते है. यदि आप मस्ती करते हुए पैसे कमाना चाहते है तो Big Cash App को डाउनलोड करना न भूले.

इस ऐप को यूज करने के लिए 2 करोड़ से ज्यादा यूजर मौजूद है. सबसे मुख्य बात यह है की इस ऐप में पैसे कमाने के अनेकों विकल्प दिए गए है. यानि की आप रमी , Fantasy जैसी खेल खेल सकते है.

Big Cash App Download कैसे करें.

Big Cash App को Download करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट https://www.bigcash.live/ पर जाना होगा. ऑफिसियल Website पर जाने के बाद मोबाइल नंबर दर्ज करें. ऐसा करते है तो आपके मोबाइल नंबर पर एक Sms प्राप्त होता है.

इस Sms में एक लिंक मौजूद रहता है. यदि आप लिंक पर क्लिक करते है तो सरलता से Big Cash Apk डाउनलोड हो जायेगा.

इसके अलावा ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद Qr कोड प्राप्त होता है. यदि आप इस Qr Code को Scan करते है तो ऐप डाउनलोड करने का लिंक मिल जाता है. इस तरह से बिग कैश एप को डाउनलोड कर सकते है.

Big Cash को यूज करना कहां पर प्रतिबन्ध है?

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए बिग कैश ऐप एक रियल Platform है जिसके मदद से वास्तव में पैसे कमाई किया जा सकता है. लेकिन कुछ कारणों से भारत के आंध्र प्रदेश , ओड़िसा, सिक्किम, असाम, नागालैंड, गुजरात और केरला में सरकार द्वारा Ban किया गया है.

Big Cash पर अकाउंट क्रिएट कैसे करें?

बिग कैश एप पर Account बनाना बहुत ही आसान है. यदि आप Account बनाने के बारे में जानना पसंद करते है तो स्टेप बाई स्टेप को देखिए.

स्टेप 1

सबसे पहले इस ऐप को ओपन करें.  बिग कैश एप ओपन करते ही आपके स्क्रीन पर फेसबुक और गूगल से Account बनाने का ऑप्शन दिखाई देगा.

आप अपने जरुरत के अनुसार किसी भी एक ऑप्शन पर क्लिक कर Big Cash App पर Account क्रिएट कर सकते है.

स्टेप 2

यदि आप अधिक कैशबैक का लाभ लेना चाहते है तो Facebook Account से Login करें. ऐसा करने पर आपको 50 रुपये का कैशबैक मिल सकता है. यहां पर टर्म्स को भी एक्सेप्ट करना होगा.

स्टेप 3

यहां पर Paytm नंबर की आवश्यकता होती है. Account वेरीफाई करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर एक Otp प्राप्त होगा. Otp वेरीफाई करने के बाद आपका Account बनकर तैयार हो गया है. इस तरह से आसानी से Big Cash Apps पर Account बना सकते है.

Big Cash App पर पैसे कैसे कमाए

बिग कैश एप पर पैसे कमाई कस्रने के अलग – अलग तरीका है, जो इस प्रकार निम्नलिखित है.

(1.) Game खेलकर पैसे कमाना

यदि आप गेम खेलना पसंद करते है तो आपको बता दू गेम खेलकर कुछ पैसे कमाई कर सकते है. इस ऐप के अंदर अनेकों प्रकार के गेम मौजूद है. फ्रूट चॉप, 8 बॉल, सॉकर जैसी अनेकों गेम है जिसको खेल सकते है.

(2.) स्पिन करके पैसे कमाई करना

बिग कैश एप में स्पिन करके पैसे कमाई करने का मौका मिलता है. लेकिन इस पैसे को बैंक में ट्रान्सफर करना मुस्किल है. स्पिन से कमाए गए टोकन का इस्तेमाल कर अन्य गेम को भी खेल सकते है.

(3.) Refer And Earn

अन्य एप की तरह रेफ़र करके पैसे कमाई करने का मौका मिलता है. यदि आप अपने मित्र के पास रेफ़र करते है और आपका मित्र Sign Up करता है तो आपको 30 रुपये तक मिल सकते है.

इन्हें भी पढ़िए 

Big Cash App पर Money ऐड कैसे करें

इस एप में पैसे Add करने के लिए सबसे पहले Wallet पर क्लिक करें

अब आपको अमाउंट ऐड करना होगा जितना आप पैसे Wallet में डालना चाहते है.

Paytm Debit Card, नेट बैंकिंग, Upi की सहायता से Payment कर सकते है.

इसके बाद आप देखेंगे की आपके वॉलेट में पैसे ऐड हो गए है.

Big Cash App से पैसे Withdraw कैसे करें

बिग कैश से पैसे बैंक में ट्रान्सफर करने के लिए सबसे पहले ऊपर के साइडबार पर क्लिक कर रेडीम के ऑप्शन पर क्लिक करें.

आप जितना पैसे Withdraw करना चाहते है उतना ही अमाउंट Add करें.

इसके बाद इस पैसे को Paytm Upi के माध्यम से निकल सकते है.

याद रखिए कम से कम 50 रुपये पैसे निकालने का मौका दिया जाता है.

जानिए Big Cash App की विशेषताएं

पैसे कमाई करने वाले App में कुछ नुकसान होते है तो कुछ विशेषताए बेहतर होते है जो इस प्रकार है.

बिग कैश एप पर अनेकों गेम मौजूद है जिसको सभी यूजर खेल सकते है.

पैसे Withdraw करने के लिए Paytm या Upi का मदद ले सकते है.

इस एप पर क्रिकेट, कब्बडी, फुटबॉल जैसी गेम खेलकर पैसे कमाई कर सकते है.

दोस्तों के पास रेफ़र कर पैसे कमाई करने का मौका मिलता है

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में Big Cash App क्या है गेम खेल कर पैसे कमाने का तरीका बताया गया है. इस पोस्ट में Bigcashapp डाउनलोड करने का तरीका भी बताया गया है. यदि आप गेम खेलने के शौक़ीन है तो आप घर बैठे पैसे कमाई कर सकते है.

वहीँ जो यूजर प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते है उनको बता देना चाहता हूं की यह App प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है. यानि की इसे डाउनलोड करने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर जाये. अधिक से अधिक समझने के लिए आप हमारे Website Hindi Youtube Channel को Subscribe कर सकते है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top