Ignou Registration July 2022 Last Date

Last Updated on 1 week by websitehindi

Ignou Registration July 2022 Last Date इग्नोऊ में एडमिशन कराने के अंतिम तिथि जानने के लिए वेबसाइट हिंदी.कॉम का पोस्ट पढ़िए क्यूंकि इस पोस्ट में इग्नोऊ में पंजीकरण कराने के Last Date के बारे में बताया गया है.

जैसा की आप जानते है आज के समय में हर कोई ऑनलाइन एडमिशन लेना पसंद कर रहा है. इसके पहले 31 जुलाई तक फॉर्म भरने का अंतिम तिथि था. लेकिन स्टूडेंट को देखते हुए Extended डेट बढ़ा दिया गया है. यदि आप Online / ODL से नामांकन लेना चाहते है तो इस आर्टिकल को पढ़िए.

Ignou Registration करने के लिए Last Date कब तक है.

Ignou Registration July Last Date
IGNOU REGISTRATION

इग्नोऊ द्वारा पंजीकरण कराने के लिए अंतिम तिथि जानना बहुत ही आवश्यक है. इग्नोऊ वेबसाइट के अनुसार एडमिशन कराने के लिए पंजीकरण करना चाहते है तो आपको बता दू आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त 2022 है. यदि आप BA, बीएससी, मास्टर डिग्री, डिप्लोमा , सर्टिफिकेट कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते है तो इग्नोऊ (इंदिरा गाँधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी) से एडमिशन लेना सही है.

इग्नोऊ एडमिशन के लिए आवश्यक डाक्यूमेंट्स क्या है?

इग्नोऊ से एडमिशन लेना चाहते है तो आपको बता दू रजिस्ट्रेशन करते समय जरुरी डॉक्यूमेंट होना आवश्यक है.

  • फोटोग्राफ
  • हस्ताक्षर
  • आयु प्रमाण पत्र
  • एजुकेशन क्वालिफिकेशन – मेट्रिक मार्कशीट / सर्टिफिकेट
  • इंटरमीडिएट मार्कशीट
  • केटेगरी सर्टिफिकेट
  • ईमेल आईडी
  • मोबाइल नंबर

इसे भी पढ़िए 

एडमिशन कैंसिल इस तरह करें (Cancellation Of Admission And Refund Of Fee)

एडमिशन कैंसिल करने के लिए सबसे पहले ईमेल भेजना होगा. ईमेल में एडमिशन केंसल करने के लिए वजह लिखकर एडमिशन का डिटेल्स लगाकर मेल सेंड करें.

इसके अलावा रीजनल सेंटर पर जाकर बताना होगा की आप रजिस्ट्रेशन केंसल करना चाहते है. इसके साथ जरुरी डाक्यूमेंट्स जैसे एप्लीकेशन फॉर्म का कॉपी सबमिट करें. अगर आप एडमिशन कैंसिल करना चाहते है तो Youtube Video को देखिए.

इस आर्टिकल में इग्नोऊ एडमिशन कराने के अंतिम तिथि के बारे में फुल जानकारी शेयर किया गया है. इस पोस्ट में एडमिशन कराने के समय लगने वाले दस्तावेज और रजिस्ट्रेशन कैंसिल करने का प्रोसेस बताया गया है. ज्यादा समझने के लिए Youtube Video देख सकते है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top