बिना एमुलेटर के लैपटॉप में एंड्राइड ऐप कैसे चलाये?

Last Updated on 1 week by websitehindi

बिना एमुलेटर के लैपटॉप में एंड्राइड ऐप कैसे चलाये? इस तरह का सवाल हर किसी के मन में होता है. की डेस्कटॉप पर एंड्राइड एप्लीकेशन (Android App) रन करने का तरीका क्या है. जैसा की आप जानते है एंड्राइड ऐप चलाने के अनेकों तरीका मौजूद है.

जिसमें से आप अपने लैपटॉप के कैपेसिटी के अनुसार इस्तेमाल कर सकते है. लेकिन इस पोस्ट में बिना किसी Emulator Software के इस्तेमाल किये बिना, ब्राउज़र की सहायता से मोबाइल वाला अप्प चलाने वाला हूं.

इस प्रक्रिया में किसी भी थर्ड पार्टी ऐप को Install करने की आवश्यकता नहीं है. लेकिन ब्राउज़र की हेल्प से बिना एमुलेटर के लैपटॉप में एंड्राइड ऐप चला सकते है. ब्राउज़र से एंड्राइड ऐप चलाने की जरुरत तब होती है जब इमरजेंसी में डेस्कटॉप से एंड्राइड एप रन करना पड़े.

बिना एमुलेटर bina amulator ke pc me android app kaise chalaye

बिना एमुलेटर के लैपटॉप में एंड्राइड ऐप चलाये?

बिना एमुलेटर के लैपटॉप में एंड्राइड एप इंस्टाल करने के लिए सबसे पहले उस एंड्राइड ऐप के Apk को डाउनलोड करें, जिसको Pc में इंस्टाल करना चाहते है.

Apk Install करने के लिए ऐप का नाम और उसके सामने Apk Download लगाकर गूगल में सर्च करें.

उदाहरण के लिए : whatsapp apk download

इसके अलावा Apk Downloader से किसी भी एंड्राइड एप के लिंक को Past कर Apk डाउनलोड कर सकते है. यहां पर मै Whatsapp Apk डाउनलोड कर लेता हूं.

इसे भी पढ़ें 

लैपटॉप में एंड्राइड ऐप इनस्टॉल कैसे करें.

स्टेप 1

एंड्राइड ऐप को लैपटॉप में इनस्टॉल करने के लिए lambdatest.com पर जाये.

स्टेप 2

इस वेबसाइट पर जाने के बाद Sign Up पर क्लिक कर Account क्रिएट करें.  अकाउंट बनाने के लिए मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी या गूगल अकाउंट का मदद ले सकते है. पर इस पेज से मै Email Id का यूज करने वाला हूं.

स्टेप 3

यहां पर जीमेल Account में Login कर Account क्रिएट करें.

स्टेप 4

Account में Login करने के बाद डैशबोर्ड में जाये.

वेबसाइट के Homapage के साइडबार में Real Time Testing > Mobile App (Vertual) के ऑप्शन पर क्लिक करें.

स्टेप 5

इस पेज पर Upload पर क्लिक कर Apk अपलोड करें और Start बटन पर क्लिक करें.

Start बटन पर क्लिक करने के बाद कुछ ही सेकंड में लोडिंग होगा और आपका ऐप लाइव दिखाई देगा. इसके बाद आसानी से एंड्राइड Apk को लैपटॉप में इस्तेमाल कर सकते है.

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में बिना एमुलेटर के लैपटॉप में एंड्राइड ऐप चलाये? के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की मात्र ब्राउज़र के द्वारा Apk को Pc में रन करने का तरीका क्या है.

यदि आप डिटेल्स में जानना चाहते है तो Website Hindi यूटूब चैनल के विडियो देखें व Channel को Subscribe करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top