खाली फ्लैट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

Last Updated on 1 week by websitehindi

खाली फ्लैट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? (Khali Flate se online paise kaise kamaye) यदि आपके पास खाली फ्लैट, रूम, घर, बंगला, प्रॉपर्टी है तो घर बैठे लाखों रुपये कमाई कर सकते है. यहां पर आप समझ रहें है खाली रूम को किराये पर देकर पैसे कमाई किया जा सकता है. तो आपको बता दू आने सही समझा.

लेकिन मै किराये पर देने के लिए अलग तरीका बताने वाला हूं जिसको इस्तेमाल करके सीधे बैंक में पैसे ले सकते है. इसके लिए किसी Customer को खोजने की आवश्यकता नहीं है. क्यूंकि ऑनलाइन अनेकों प्लेटफार्म मौजूद है.

इस पोस्ट में खाली फ्लैट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? के बारे में बताने वाला हूं. इसके लिए ऑनलाइन अकाउंट Sign Up करना होगा. ज्यादा समझने के लिए आर्टिकल में लगाये गए Youtube विडियो देख सकते है.

खाली फ्लैट Khali Flate

खाली फ्लैट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

खाली घर को ऑनलाइन बुकिंग कराकर पैसे कमाई करने के लिए Airpnb App डाउनलोड करना होगा. इसके अलावा ऑफिसियल वेबसाइट https://www.airbnb.co.in/ पर जाकर sign up किया जा सकता है. यानि की मोबाइल (फ़ोन) के अलावा डेस्कटॉप (Pc) से भी कर सकते है.

How To Earn Money Online From Vacant Flat?

इस पोस्ट में एंड्राइड एप का इस्तेमाल कर खाली फ्लैट को रेंट पर देने की बात कर रहा हूं. जैसा की आप जानते है आज के समय में अधिकतर व्यक्ति के पास एंड्राइड (फोन) मौजूद है.  यदि आप भी एंड्राइड का इस्तेमाल करना चाहते है तो स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस को फॉलो करें.

स्टेप 1

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाये और Airpnb Android App इनस्टॉल करें.

ऐप Install करने के बाद ओपन करें.

स्टेप 2

यहां पर Sign Up करने के लिए मल्टीप्ल ऑप्शन मौजूद है. आप अपने जरुरत के अनुसार Mobile Number / Email Id / Facebook Account / Google Acount से Login कर सकते है.

यहां पर मै मोबाइल नंबर से Login कर रहा हूं. मोबाइल नंबर दर्ज करने पर Otp प्राप्त होता है. Otp वेरीफाई करने के बाद आसानी से Account में Login हो सकते है.

स्टेप 3

यहां पर Profile पर क्लिक कर पर्सनल डिटेल्स भरने के साथ-साथ बंगला और फ्लैट को लिस्टिंग कर सकते है.

इस पोस्ट में एक यूटूब विडियो भी लगाया हूं जिसको देखकर आसानी से Account में Login कर सकते है.

इन्हें भी पढ़ें 

Airpnb App डाउनलोड करने के फायदे

यदि आप इस ऐप को डाउनलोड कर यूज करते है तो इसके बहुत सारे बेनिफिट्स नजर आयेंगे.

घर बैठे खाली फ्लैट को लिस्ट कर सकते है.

किराये का पैसा सीधे बैंक Account में प्राप्त होती है.

कस्टमर खोजने की आवश्यकता नहीं होता है.

निष्कर्ष (Conclusion)

इस पोस्ट में खाली फ्लैट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की ऑनलाइन रूम बुकिंग कराने के लिए किस ऐप का इस्तेमाल करना चाहिए.

इस पोस्ट में यह भी बताया हूं की किसी प्रॉपर्टी को लिस्ट करने के लिए प्रोफाइल के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है. अगर आपको डिटेल्स में समझना है तो यूटूब विडियो देखें व Website Hindi यूटूब Channel को Subscribe करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top