PTC Website Se Paise Kaise Kamaye : पीटीसी साईट से पैसे कैसे कमाए

Last Updated on 4 weeks by websitehindi

PTC Website Se Paise Kaise Kamaye: यदि आप बेरोजगार महिला या पुरुष है तो इन्टनेट पर फालतू समय न गवां कर पॉकेट मनी निकलने में समय खर्च करते है तो आप महीने के हजारों रुपये कमा सकते है.

जैसा की आपको पता है इन्टरनेट पर अनेकों वेबसाइट है जिसको इस्तेमाल कर पैसे कमाई किया जाता है. उन्ही में से PTC Website से पैसे कमाने का बात कर रहा हूँ.

PTC Site से पैसे कमाने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं होती है और न ही स्किल अनिवार्य होता है. इस तरह के साईट पर अकाउंट बनाते ही पैसे कमाई करने का आप्शन मिल जाता है.

इस तरह के वेबसाइट क्लिक करने के पैसे देती है. यहां पर सर्वे भरने होते है. वहीं पैसे कमाने की बात करें तो छात्र और हाउसवाइफ हर दिन पैसे कमा रहें है. इसके अलावा विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाने का मौका देता है. आइये जानते है PTC साईट से पैसे कैसे कमाए.

PTC Website Se Paise Kaise Kamaye

पीटीसी साईट से पैसे कैसे कमाए (PTC Website Se Paise Kaise Kamaye In Hindi)

 

PTC Website से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बनाने के बाद Login करें.

Login करते ही आपके सामने Homepage दिखाई देगा. Homepage पर दिए गए टास्क को पूरा करना होगा. टास्क को कम्प्लीट करते ही आपके वॉलेट में पैसे ऐड हो जाते है.

इसके बाद न्यूनतम राशि कम्प्लीट हो जाने के बाद बैंक में ट्रान्सफर करने की रिक्वेस्ट कर सकते है. इस तरह से PTC Site से पैसे कमाना आसान बन जाता है.

PTC Website काम कैसे करता है?

पी.टी.सी साईट से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले sign Up करना होता है मीन्स इस साईट को ज्वाइन करना होता है.

यदि आप ज्वाइन होते है तो सर्वे कम्प्लीट करने के बाद ही पैसे मिलते है. यहां तक की विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाया जा सकता है.

PTC वेबसाइट अपने पालिसी के अनुसार विज्ञापन प्रदाताओं से कांटेक्ट करके Deal फाइनल करती है. कहने का मतलब यह है की वह यह तय करती है की कितने क्लिक करवाने पर उन्हें कितना पैसा मिलेगा.

अगर आप टास्क पूरा करते समय जितने ऐड पर क्लिक करते है उसके अनुसार कुछ पैसे आपको देने के बाद कुछ पैसे PTC Website अपने पास रख लेती है.

सबसे पहले पी टी सी साईट ज्वाइन करने पर विज्ञापन पर क्लिक करना होता है. विज्ञापन पर क्लिक करते ही क्लिक रेट के अनुसार कुछ पैसे आपके वॉलेट में Add हो जाते है. कहने का मतलब यह है की क्लिक Price में से कुछ प्रतिशत कंपनी अपने पास रख लेती है.

PTC Site से मिलने वाले टास्क

इस तरह के साईट से पी टी सी साईट द्वारा कुछ टास्क दिए जाते है जिसको कम्प्लीट करना आवश्यक होता है. जो इस प्रकार है.

  • विज्ञापन पर क्लिक कर पैसे कमाई करना
  • ऑनलाइन सर्वे कम्प्लीट करना
  • फ्रेंड्स के पास Refer कर पैसे कमाई करने का मौका
  • विडियो देखना
  • टास्क कम्प्लीट कर पैसे कमाई करना

पी टी सी वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए आवश्यक चीजे

इस तरह के वेबसाइट से पैसे कमाने के अनेकों तरीके है जिसमें से सभी को आपको फॉलो करना होगा. यहां पर मै कुछ आवश्यक चीजों की बात कर रहा हूं जिसको इस्तेमाल करना आवश्यक है.

PTC Site से पैसे कमाने के लिए आपके पास Smartphone या डेस्कटॉप होना चाहिए.

आपके मोबाइल में अच्छे इन्टरनेट होना आवश्यक है.

एक विश्वशनीय पी टी सी साईट का चुनाव करें जिससे विज्ञापन पर क्लिक कर पैसे कमाई कर सके.

आपके पास जीमेल अकाउंट (Gmail Id) होना चाहिए.

बैंक अकाउंट में पैसे कमाने के लिए आपके पास Paypal.Com पर अकाउंट होना चाहिए.

Best PTC Website List India (PTC Website Se Paise Kaise Kamaye)

इन्टरनेट पर अनेकों प्रकार के PTC Site मौजूद है जिसमें से सही वेबसाइट का चयन करना मुस्किल होता है. यदि अप सही साईट का चुनाव नहीं करते है तो आपके साथ फ्रॉड (Fraud) भी हो सकते है.

यहां पर कुछ पीटीसी साईट का नाम शेयर कर रहा हूँ जिसमें से पसंद के वेबसाइट पर विजिट कर सकते है.

इन्हें भी पढ़िए 

टॉप पीटीसी साईट लिस्ट (Top PTC SITE LIST IN HINDI)

Ysense : क्लिक कर पैसे कमाने के लिए Ysense साईट अपने यूजर को बढियां मौका डेटा है. यदि आप 5 घंटे तक वर्क करते है तो आप महीने के लगभग 15 हजार रुपये तक पैसे Earn कर सकते है.

यदि अप पैसे कमाई कर लेते है तो न्यूनतम 10$ तक पैसे Paypal के माध्यम से बैंक में Withdrawal करना होता है. यदि आपके पास Paypal.Com पर अकाउंट है तो आसानी से इंडियन बैंक में पैसे ट्रान्सफर कर सकते है.

Paidverts PTC Site Se Paise Kamaye : Best Earning Site में से Paidverts भी टॉप में मौजूद है. इस साईट पर अकाउंट बनाने के बाद पैसे कमाने का मौका मिल जाता है. यदि आप हर रोज 5 घंटे कार्य करते है तो आप 20 हजार रुपये तक कमा सकते है.

इसके अलावा Refer प्रोग्राम से कुछ पैसे एअर्निंग करने का मौका मिलता है. यदि आपके पास कोई कंपनी या बिजनेस है तो आप इस साईट के माध्यम से प्रमोट कर सकते है. वहीं 10 $ होने के बाद इस Money को Payza या Bitcoin से पेमेंट कर सकते है.

Scarletclicks से पैसे कमाई करें : यह साईट Top PTC Site में से एक है. यदि अप इस साईट पर मन से काम करते है तो आपको अधिक Earning होगा. वहीं Add पर एक क्लिक करने पर 0.1$  दिए जाते है. इस तरह से आप अनुमान लगा सकते है की अप कितने क्लिक करेंगे तो आपको कितना कमाई होगा.

इसके अलावा भी Refer कर पैसे कमाई करने का मौका मिलता है. यदि अप बैंक में पैसे ट्रान्सफर करना चाहते है तो आपके वॉलेट में कम से कम 2 $ होना आवश्यक है. जिसके बाद Paypal.Com से पैसे सीधें बैंक खाते में भेज सकते है.

Swagbucks से पैसे कमाए : इस साईट से भी पैसे कमाने का मौका मिलता है. यदि आप इस साईट को ज्वाइन करते है तो आपको टास्क कम्प्लीट करने के साथ सर्वे कम्प्लीट करने का आप्शन मिल जाता है.

कहने का मतलब यह है की  Swagbucks साईट पर छोटे- बड़े टास्क कम्प्लीट करने से यूजर के वॉलेट में SB में पॉइंट दिए जाते है. यदि आपको ज्यादा पॉइंट मिल जाता है तो Paypal के माध्यम से Bank Account में पैसे भेज सकते है.

Neobux से पैसे कमाए : PTC से पैसे कमाने के लिए इस साईट का इस्तेमाल करना गलत नहीं होगा. यदि अप रियल में PTC वेबसाइट के खोज में है तो Neobux पर Free अकाउंट जरुर बनाइये.

टास्क कम्प्लीट करने के बाद आपको कुछ पैसे दिए जाते है जिसको डॉलर के रूप में ट्रान्सफर कर सकते है. पहली बार पैसे ट्रान्सफर करने के क्रम में आपके वॉलेट में न्यूनतम 1$ होना अनिवार्य है. इस तरह इनके पालिसी को पालन करते हुए पैसे Earn कर पाएंगे.

निष्कर्ष (Conclusion)

इस आर्टिकल में PTC Website Se Paise Kaise Kamaye के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया हूँ की पैसे कमाई करने के बाद बैंक खाते में ट्रान्सफर करने का माध्यम क्या है.

यदि आप विज्ञापन पर क्लिक कर पैसे कमाई करना चाहते है तो आपको विश्वशनीय साईट का चुनाव जरुर करना चाहिए. यदि आप विशेष जानना चाहते है तो Website Hindi यूटूब चैनल का विडियो देखे, व इस चैनल को सब्सक्राइब करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top