Shipment Further Connected क्या है? Shipment Arrived,GROUND TRANSIT WAREH का मतलब

Last Updated on 8 महीना by websitehindi

Shipment Further Connected: अगर आप किसी कंपनी से Shopping करते है तो आर्डर ट्रैकिंग करते समय अनेकों स्टेटस दिखाई देता है जिसको समझना मुस्किल हो जाता है. इस तरह के जानकारी न होने से Products का सही Location पता नहीं चलता  है.

सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब आपका प्रोडक्ट Blue Dart, Dtdc Courier कंपनी से भेजा जाता है. Blue Dart से प्रोडक्ट का Status पता करने पर Shipment Further Connected जैसी तमाम स्थिति दिखाई देता है.

इस पोस्ट में www.bluedart.com से Tracking से संबंधित सभी Status के बारे में बताने वाला हूं. जिसको देखने के बाद कभी – भी ब्लू डार्ट के कूरियर का ट्रैकिंग स्टेटस समझ सकते है. आइये जानते है Shipment Further Connected का मतलब क्या है?

Shipment Further Connected

Shipment Further Connected क्या है?

इस आर्टिकल में Shipment Further Connected से रिलेटेड अन्य स्टेटस का भी मतलब बताऊंगा.

Shipment Further Connected: जब किसी प्रोडक्ट को Blue Dart के एक कूरियर ब्रांच (Hub) से दुसरे कूरियर ब्रांच (Location) में भेजने के लिए शिपमेंट को जोड़ा जाता है तो इस स्थिति में Shipment Further Connected का स्टेटस दिखाई देता है. (यह भी हो सकता है की आपका आर्डर एक Hub से दुसरे Hub में जाने के लिए रास्ते में रहता है.)

Shipment Arrived: जब किसी Seller द्वारा प्रोडक्ट को ब्लू डार्ट कूरियर के Hub में रखा जाता है. यानि की Blue Dart के किसी कूरियर ऑफिस में प्रोडक्ट मौजूद रहता है तो Shipment Arrived स्टेटस दिखाई देता है.

Paper Work Inscan: जब किसी कूरियर के ऑफिस में प्रोडक्ट रिसीव होता है जिसके बाद Order का Paper स्कैन किया जाता है, इस स्थिति में Paper Work Inscan का स्टेटस दिखाई देता है.

GROUND TRANSIT WAREH: जब किसी seller द्वारा पहले दिन कूरियर हब में प्रोडक्ट को भेजने के लिए दिया जाता है उस समय आर्डर से संबंधित कुछ प्रोसेस रह जाता है उस जगह को GROUND TRANSIT WAREH कहा जाता है.

KONA WAREHOUSE: जब आपकी प्रोडक्ट को ब्लू डार्ट ऑफिस से दुसरे Hub में रिसीव होता है. जहां पर पुरे जिला का आर्डर एक जगह रिसीव होता है. कहने का मतलब यह है की इस जगह पर अनेकों लोकेशन का कूरियर मौजूद रहता है इसे ही KONA WAREHOUSE कहा जाता है.

Blue Dart Courier Track Kaise Kare

स्टेप 1

bluedart से कूरियर ट्रैक करने के लिए सबसे पहले www.bluedart.com के वेबसाइट पर जाये.

स्टेप 2

इस Website पर जाने के बाद एक बॉक्स दिखाई देगा.

यहां पर Waybill या Ref No टाइप कर आर्डर का स्थिति चेक कर सकते है.

अब आप समझ गए होंगे की ब्लू डार्ट कूरियर का ट्रैकिंग कैसे करें.

इन्हें भी पढ़िए 

 

निष्कर्ष (conclusion)

इस आर्टिकल में Shipment Further Connected का मतलब क्या है के बारे में फुल जानकारी शेयर किया हूं. इस पोस्ट में यह भी बताया हूं, की Shipment Arrived, Paper Work Inscan, GROUND TRANSIT WAREH का मतलब होता क्या है?

इस पोस्ट में ब्लू डार्ट ट्रैकिंग का विडियो भी अपलोड किया गया है जिसको देखकर तुरंत समझ सकते है. यदि आप इस तरह से लगातार हेल्पफुल विडियो देखना चाहते है तो Website Hindi यूटूब चैनल को Subscribe कीजिए.

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top