Sbi Credit Card का 4 डिजिट पिन नंबर पहली बार प्राप्त कैसे होता है?

Last Updated on 4 weeks by websitehindi

बैंक से क्रेडिट Card लेने के बाद यूजर के दिमाग में बहुत सारे सवाल होता है. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया कार्ड से संबंधित बहुत सारे सवालों का जबाब देने वाला हूं.

आज के समय में कुछ यूजर के मन में इस तरह का सवाल होता है की क्रेडिट Card Approve होने के बाद कितने दिनों में प्राप्त होता है? क्रेडिट Card का लिमिट कितना होगा? क्रेडिट कार्ड का पिन बनाने का तरीका क्या है?

Sbi Bank से Credit Card प्राप्त करने के साथ तमाम सवालों का जबाब इस पोस्ट में मिलेगा. अगर आप क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन अप्लाई कर चुके है तो इस पोस्ट को जरुर पढ़िए.

Sbi Credit Card pin

Sbi Credit Card का 4 डिजिट पिन नंबर पहली बार प्राप्त कैसे होता है?

स्टेट बैंक की Card का पिन प्राप्त करने से पहले कुछ सवालों पर नजर डाल लेते है इसके बाद सभी सवालों का जबाब भी मिल जायेगा.

(1.) स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कहां से करें?

एस.बी.आई का क्रेडिट कार्ड लेने के लिए दो मेथड है. जिसमें से किसी भी मेथड का इस्तेमाल कर सकते है.

मेथड 1

State Bank Of India का क्रेडिट Card लेने के लिए पहला और पुराना मेथड ऑफलाइन ही है. ऑफलाइन क्रेडिट कार्ड लेने के लिए सबसे पहले बैंक के ब्रांच में जाये.

ब्रांच में जाने के बाद बैंक प्रबंधक से बताना है की आप Sbi का Credit Card प्राप्त करना चाहते है. इसके बाद आपके योग्यता के अनुसार कार्ड देने की बात कही जाती है.

बैंक द्वारा एक आवेदन फॉर्म ग्राहक को दिया जाता है, जिसको भरकर जरुरी डॉक्यूमेंट लगाकर फॉर्म सबमिट हो जाता है. क्रेडिट Card देने से पहले ग्राहक के सिविल स्कोर चेक करना अनिवार्य बन जाता है.

अगर आपका रिश्ता बैंक से बढियां है तो आपको Card देने का ऑफर प्रदान किया जाता है. इसके अलावा पैसे डिपोजिट करने के बाद भी ऑफलाइन क्रेडिट Card लिया जा सकता है.

मेथड 2

ऑनलाइन माध्यम का इस्तेमाल करके क्रेडिट कार्ड ज्यादा मंगाया जा रहा है. अगर आप क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने के इच्छुक है तो Sbicard.Com पर जाये.

इस Website पर जाने के बाद Sbi Card ऑनलाइन करने का लिंक मिल जाता है. आप अपने आवश्यकता अनुसार क्रेडिट Card का चुनाव कर सकते है.

ग्राहक के सिविल स्कोर को देखते हुए बैंक द्वारा स्वयं कॉल करके बताया जाता है की आपको क्रेडिट Card के लिस्ट में आपका नाम शामिल है. अगर आप Card यूज करना चाहते है तो बैंक से संपर्क करें. यानि की आप ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

(2.) क्रेडिट Card Approved होने में कितना समय लगता है?

Sbi क्रेडिट कार्ड का आवेदन करने के 7 दिनों के अंदर आपका Card Approved हो जाता है. यह जरुरी नहीं है की आपका Card जारी ही कर दिया जायेगा,

बैंक द्वारा कॉल और विडियो कॉल वेरिफिकेशन के बाद ही क्रेडिट Card का अप्रूवल मिलता है. अगर आपके डाक्यूमेंट्स में किसी भी प्रकार के गड़बड़ी पाया जाता है तो आपका Card रिजेक्ट हो जाता है या अप्रूवल मिलने में महीनों लग सकते है.

Credit Card का अप्रूवल मिलने के कितने दिन बाद Dispatched होता है?

क्रेडिट Card का अप्रूवल मिलने के बाद सभी ग्राहक के मन में इस तरह का सवाल होता है की अप्रूवल मिलने के कितने दिन बाद Card को एड्रेस पर भेजा दिया जाता है.

(3.) एड्रेस पर Card प्राप्त होने का माध्यम क्या है?

Sbi Card Approve होने के बाद Card प्राप्त करने के अनेकों माध्यम है जिसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसके पहले पोस्ट ऑफिस द्वारा क्रेडिट Card भेजा जाता था लेकिन आज के समय में Blue Dart कूरियर कंपनी से क्रेडिट Card सेंड किया जाता है.

(4.) Sbi क्रेडिट कार्ड कितने दिनों में रिसीव होता है?

क्रेडिट Card भेजने के एड्रेस पिन कोड के अनुसार आपका कूरियर प्राप्त होता है. वहीँ देखा जाये तो पुरे भारत भर में लगभग 7 दिनों के अंदर क्रेडिट कार्ड एड्रेस पर प्राप्त हो जाता है.

(5.) क्या Blue Dart से कूरियर रिसीव करना ठीक होता है?

जैसा की आप जानते है Sbi द्वारा गवर्नमेंट के उपक्रम पोस्ट ऑफिस को छोड़कर प्राइवेट कंपनी से कूरियर भेज रही है. यह तनिका भी सही नही है क्यूंकि ये कंपनियां  घर के एड्रेस पर नहीं पहुंचाकर ऑफिस में ही बुलाती है.

यहां पर ग्राहक का गलती नहीं है वो अपने जरुरत के चीजे लेने के लिए कई किलोमीटर तक जाते है.

(6.) 4 डिजिट का पिन पहली बार प्राप्त कैसे होता है?

पहली बार स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का क्रेडिट Card प्राप्त करने के बाद पिन का इन्तेजार 24 घंटे करना होता है.

क्रेडिट Card रिसीव होने के 24 घंटे के अंदर आपके रजिस्टर ईमेल आईडी पर बैंक द्वारा पिन भेज दिया जाता है.

इस पोस्ट में Sbi Credit Card का 4 डिजिट पिन नंबर पहली बार प्राप्त कैसे होता है? के बारे में डिटेल्स शेयर किया गया है. इस पोस्ट में यह भी बताया गया है की Sbi का पिन Card रिसीव करने का तरीका क्या है.

इसे भी पढ़िए 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top