PW Real Test Admit Card Problems solve Intructions In Hindi

Last updated on April 11th, 2024 at 02:30 pm

PW Real Test Admit Card Problems solve Intructions In Hindi: पीडब्ल्यू रियल टेस्ट एडमिट कार्ड में प्रॉब्लम सॉल्व करने के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें |

वेबसाइट हिंदी के इस आर्टिकल में यह बताया गया है कि यदि आपके PW Real Test Admit Card में किसी भी प्रकार के समस्या हो रही है तो क्या करें |

बहुत सारे छात्रों का यह मानना है कि उनके एडमिट कार्ड में कुछ ना कुछ प्रॉब्लम्स है | कहने का मतलब यह है कि एडमिट कार्ड में फोटो गायब है, तो किसी के एडमिट कार्ड में परीक्षा का भाषा चेंज कर दिए गए हैं |

ऐसे में छात्रों का कहना है कि वह परीक्षा में कैसे बैठ पाएंगे |

दोस्तों आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सभी प्रॉब्लम्स का हाल इसी आर्टिकल में लेकर आया हूं ताकि आपको किसी भी तरह के समस्याएं न हो सके |

PW Real Test Admit Card Problems solve Intructions In Hindi

PW Real Test Admit Card Problems
PW Real Test Admit Card Problems

PW Real Test Admit Card Problems ठीक कैसे करें?

यदि आपके PW Real Test Admit Card में किसी भी प्रकार के समस्याएं हैं तो आपको प्रॉब्लम ठीक करने के लिए को-ऑर्डिनेटर से कांटेक्ट करना होगा | को-ऑर्डिनेटर का नंबर आपके एडमिट कार्ड पर ही दिए गए हैं |

यदि आप रियल टेस्ट के ऑफिस के नजदीक हैं तो आप दिल्ली में हेड ऑफिस में कांटेक्ट करके सुधार या बदलाव करा सकते हैं |

पीडब्ल्यू रियल टेस्ट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें |

Real Also: PW REAL Test Admit Crad डाउनलोड कैसे करें 

PW Real Test Admit Card – इंटरेक्शन फॉर रियल टेस्ट एडमिट कार्ड

रियल टेस्ट के एडमिट कार्ड में जो इंटरेक्शन लिखा गया है उसको हिंदी में बनाकर नीचे शेयर की गई है ताकि परीक्षार्थी को पढ़ने में किसी भी तरह के परेशानी न हो सके | बहुत सारे छात्र हिंदी मीडियम से होते हैं उनके लिए एडमिट कार्ड के इंस्ट्रक्शन को हिंदी में बनाकर दिए गए हैं, जो इस प्रकार है |

1. उम्मीदवार को केंद्र पर अड्डेरिंग/प्रवेश समय के साथ जो समय निर्दित किया गया है, उस समय पर पहुंचना आवश्यक है जैसा कि प्रवेश-पत्र में केंद्र के साथ निर्दित है।

2. कोई भी उम्मीदवार गेट बंद होने के समय के बाद केंद्र में प्रवेश के लिए अनुमति नहीं पाएगा।

3. यदि कोई उम्मीदवार केंद्रों को पहुंचने में असमर्थ है, तो वह कोऑर्डिनेटर से संपर्क कर सकता है जिनका संपर्क नंबर प्रवेश-पत्र के पहले पृष्ठ पर उल्लेखित है।

4. कोई भी उम्मीदवार परीक्षा के समापन से पहले परीक्षा कक्षा/हॉल से निकलने की अनुमति नहीं पाएगा।

5. परीक्षा समाप्त होने के बाद, कृपया परीक्षार्थी से निर्देशों की प्रतीक्षा करें और उन्हें सलाह दी जाने तक अपनी सीट से न उठें। परीक्षार्थियों को केवल एक बार बाहर जाने की अनुमति होगी।

6. सभी उम्मीदवारों को प्रवेश-पत्र के साथ दिए गए निर्देशों को डाउनलोड करके ध्यानपूर्वक पढ़ना है और उनका पालन सख्ती से करना है।

7. यह प्रवेश-पत्र तीन पृष्ठों से मिलता है – पृष्ठ 1 में केंद्र विवरण है, पृष्ठ 2 में आत्म-घोषणा (वादा-नामा) फॉर्म है और पृष्ठ 3 में “परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश” हैं।

8. प्रवेश-पत्र प्राविधिक है, सूचित दिशा-निर्देशों में दी गई पात्रता शर्तों को पूरा करने पर ही।

9. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा केंद्र की स्थिति की जाँच (एक दिन पहले) करें ताकि परीक्षा के दिन कोई समस्या ना आए।

10. यदि धर्म/आदत आपको विशिष्ट वस्त्र पहनने की आवश्यकता है, तो कृपया केंद्र में गहरी जांच के लिए जल्दी से आएं।

11. किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए, प्रवेश-पत्र, वैध पहचान प्रमाण और सही फ्रिस्किंग के बिना अनुमति नहीं होगी। हैंडहेल्ड मेटल डिटेक्टर (एचएचएमडी) के माध्यम से फ्रिस्किंग किया जाएगा बिना किसी शारीरिक स्पर्श के।

12. उम्मीदवार केवल निम्नलिखित वस्तुओं को परीक्षा केंद्र में साथ ले जा सकते हैं:

   अ) व्यक्तिगत पारदर्शी पानी की बोतल।

   ब) प्रवेश-पत्र के साथ आत्म-घोषणा (वादा-नामा) (एक स्पष्ट प्रिंट आउट A4 आकार कागज पर भरा हुआ)।

   क) केंद्र पहुंचने से पहले, उम्मीदवारों को स्पष्ट हस्तलिखित में वादा-नामा में आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा।

   द) यदि लागू हो, तो विकलांग प्रमाण पत्र और लेखक संबंधित दस्तावेज, यदि लागू हो।

13. उम्मीदवार को “सरकार द्वारा जारी एक मूल और वैध फोटो पहचान प्रमाण पत्र” में से किसी एक को लाना आवश्यक है – पैन कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस/ वोटर आईडी/ 12वीं कक्षा बोर्ड प्रवेश या पंजीकरण पत्र/ पासपोर्ट/ आधार कार्ड (फोटो के साथ)/ ई-आधार/ राशन कार्ड/ आधार इन्रोलमेंट नंबर सहित फोटो। अन्य सभी आईडी/आईडी की फोटोकॉपियां भी यदि सत्यापित/स्कैन किए गए मोबाइल फोन में आईडी की फोटो भी मान्य नहीं मानी जाएगी।

14. विकलांग उम्मीदवारों को विकलांग श्रेणी के तहत आराम का दावा करने के लिए अधिकारी द्वारा जारी विकलांग प्रमाण पत्र लाना आवश्यक है।

15. किसी भी व्यक्तिगत सामग्री जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, मोबाइल फोन और अन्य प्रतिबंधित आइटमों को सहित कोई भी उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा अधिकारियों की किसी भी व्यक्तिगत वस्तु को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी नहीं होगी और कोई सुविधा नहीं होगी।

16. उम्मीदवारों को ड्रेस कोड का पालन करने की सलाह दी जाती है। जूते/जूते जिनकी ठोस तलियाँ हों और बड़े बटन वाले वस्त्रों की अनुमति नहीं होगी।

17. परीक्षा हॉल/रूम में कच्चे काम के लिए कोई खाली कागज की शीट उपलब्ध नहीं की जाएगी। कच्चे काम को केवल टेस्ट बुकलेट में इस उद्देश्य के लिए दिए गए स्थान में किया जाना है। ऐसा न करने पर आपके उत्तरों का मूल्यांकन नहीं हो सकता है।

18. परीक्षा के समापन पर, एक योग्यता प्राप्त प्रवेश-पत्र को परीक्षार्थी को इनविगिलेटर को सौंप देना चाहिए। ऐसा न करने पर आपके उत्तरों का मूल्यांकन नहीं हो सकता है।

19. कोई भी उम्मीदवार किसी भी अनुचित साधनों का उपयोग न करे या किसी भी अनुचित परीक्षा प्रथाओं में प्रवेश न करे क्योंकि परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी में हैं और जैमर के साथ लैस हैं।

20. परीक्षा के समापन के बाद, उम्मीदवारों को ओएमआर शीट को इनविगिलेटर को सौंप देना होगा और केवल परीक्षा पुस्तिका को ले जाना होगा। यह उम्मीदवार की जिम्मेदारी भी होगी कि वह सुनिश्चित करें कि उसके द्वारा प्रस्तुत किए गए ओएमआर शीट में उसका हस्ताक्षर और पूर्व-निर्धारित जगहों पर इनविगिलेटर का हस्ताक्षर है।

21. उम्मीदवारों को पीडब्ल्यू रियल टेस्ट वेबसाइट पर नियमित रूप से अपडेट्स की जांच करने की सलाह दी जाती है, यानी https://realtest.pw.live/। वे नियमित रूप से अपने पंजीकृत ईमेल पते और पंजीकृत मोबाइल नंबर में नवीनतम अपडेट और सूचनाओं के लिए अपडेट और एसएमएस जाँचना चाहिए।

22. किसी भी स्पष्टीकरण/सहायता के लिए, आप हेल्पलाइन नंबर 07019243492 पर कॉल कर सकते हैं।

PW Real Test Admit Card – FQA

(Q1.) हिंदी के जगह पर इंग्लिश लैंग्वेज हो गया है क्या करें?

उत्तर: यदि हिंदी के जगह पर इंग्लिश हो गया है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि रियल टेस्ट का पेपर इंग्लिश और हिंदी दोनों भाषा में पूछे जाएंगे |

(Q2.) PW Real Test Admit Card पर फोटो मिसिंग है क्या करें?

उत्तर: एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं है तो आप अलग से फोटो चिपका सकते हैं या दिल्ली के हेड ऑफिस में कांटेक्ट कर सकते हैं |

(Q3.) PW Real Test Admit Card 2024 के संबंधित होने वाली समस्याएं ठीक करने के लिए क्या करें?

उत्तर: यदि आपके एडमिट कार्ड में किसी भी तरह के समस्याएं हो रही है तो आप को-ऑर्डिनेटर से कांटेक्ट करें |

(Q4.) PW Real Test Admit Card-ऑर्डिनेटर का नंबर कहां मिलेगा?

उत्तर: रियल टेस्ट Co-Ordinator का नंबर आपका एडमिट कार्ड पर ही दिए गए हैं |

(Q5.) फोन में एडमिट कार्ड के साथ क्या-क्या ले जाएं?

उत्तर: एडमिट कार्ड के साथ , पहचान पत्र लेकर जाएं, जिस पर एक फोटो लगा हो |

(Q6.) परीक्षा देने के लिए किस टाइप का पोशाक पहन कर जाएं |

उत्तर: परीक्षा देने के लिए ड्रेस कोड में जाएं या फॉर्मल टी-शर्ट और पायजामा पहने |

(Q7.) क्या मोबाइल या कैलकुलेटर जैसी डिवाइस लेकर जाना चाहिए?

उत्तर: किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या गैजेट परीक्षा भवन में ले जाना माना है |

(Q8.) क्या परीक्षा भवन में पानी का बोतल ले जा सकते हैं?

उत्तर: हां, पारदर्शी पानी का बोतल लेकर जा सकते हैं |

(Q9.) परीक्षा के समय रफ के लिए अलग से पेपर ले जाना ठीक है?

उत्तर: किसी भी प्रकार के एक्स्ट्रा पेपर परीक्षा भवन में ले जाना वर्जित है |

(Q10.) अलग-अलग धर्म के अनुसार सर पर टोपी या पगड़ी बांध सकते हैं?

उत्तर: यदि आप अपने धर्म के अनुसार टोपी या पगड़ी जैसी कोई चीज है पहनना चाहते हैं तो रिपोर्टिंग टाइम से एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंचे ताकि बारीकी से जांच किया जा सके |

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top