अनुभवी लोगों से क्रिकेट सट्टेबाजी के टिप्स कैसे प्राप्त करे?

Last Updated on 4 weeks by websitehindi

सट्टेबाजी करने के लिए जानिए क्रिकेट मैच के प्रकार और एक्सपर्ट से जानिए क्रिकेट टिप्स की पूरी जानकारी ।

क्रिकेट बैटिंग के लिए आज काफी सारी ऐप्स आ चुकीं हैं, जिनपर सट्टेबाजी करना बेहद होने के साथ साथ भारत में क्रिकेट सट्टेबाजी साइट अपने उपयोगकर्ता को बोनस भी देती हैं। क्रिकेट आज के समय में एक ऐसा खेल हैं, जो सट्टेबाज बहुत पसंद करते हैं। क्योंकि इसपर सट्टेबाजी करके हजारों लोग काफी पैसा घर बैठे ही कमा लेते हैं। इतना ही नहीं जहां एक तरह भारत में ऑनलाइन बैटिंग के ऊपर कोई कानून नहीं है वही दूसरी ओर काफी सारी साइट इंडियन को अच्छे ऑफर्स भी प्रदान कराती हैं। बेस्ट क्रिकेट सट्टेबाजी साइट वेलकम बोनस देती हैं, जो आप सट्टेबाजी करते समय उपयोग कर सकते हैं।

 

इसी के साथ यह तो आप जानते होगे क्रिकेट मैच तो आयोजित होते रहते हैं। सट्टेबाजी के लिए कई सुविधाएं आ चुकीं हैं तो वही इसे जुड़ी सारी जानकारी भी आपको एक साइट पर ही मिल जाती है।  ऑनलाइन बैटिंग करने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूर नही पड़ती हैं वहीं सट्टेबाजी के साथ आप ऑनलाइन कैसिनों गेम्स भी खेल सकते हैं। बता दें कि अगर  क्रिकेट मैच पर सट्टेबाजी करने के लिए लोग टिप्स की खोज कर रहे हैं और आपके मन में भी सवाल आता है कि अनुभवी सट्टेबाज से क्रिकेट बैटिंग टिप्स कैसे प्राप्त करें तो चलिए आपको बताते हैं कुछ अनुभवी लोगों  से क्रिकेट सट्टेबाजी के लिए टिप्स ।

क्रिकेट सट्टेबाजी 

 

क्रिकेट सट्टेबाजी के कुछ लोकप्रिय मैच हैं, जिस दौरान “क्रिकेट सट्टेबाजी” ज्यादतार की जाती है। यह लोगों को आकर्षित लगने के साथ साथ पसंदीदा भी लगती हैं। जिस प्रकार सट्टेबाज क्रिकेट मैच के दौरान बॉल से लेकर रन और टॉस आदि पर दांव लगाते हैं, इसी प्रकार क्रिकेट के अलग अलग प्रकार के खेल के दौरान सट्टेबाज अधिक आकर्षित होते हैं। कुछ विशेष क्रिकेट मैच हैं, जिनपर दांव लगाते समय ध्यान रखना चाहिए। 

 

टेस्ट क्रिकेट

 

क्रिकेट का मूल रूप, टेस्ट क्रिकेट, सबसे चुनौतीपूर्ण रूप माना जाता है। टेस्ट क्रिकेट मैच आम तौर पर चार पारियों के मैच को पूरा करने के लिए पांच दिनों तक चलते हैं। इस मैच को भारतीय काफी पसंद करते है।

 

एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय

 

अगला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट है, जो आमतौर पर एक दिन में खेला जाता है, जिसमें किसी भी टीम के लिए पचास ओवर होते हैं। वहीं क्रिकेट विश्व कप एक दिवसीय क्रिकेट के रूप में खेला जाता है – जिससे यह हर चार साल पर दांव लगाने के लिए एक लोकप्रिय आयोजन बन जाता है। साथ ही इसे वन डे भी कहां जाता हैं इसके नाम से ही साफ पता चलता है कि इसका अर्थ क्या है कि यह काफी बड़ा खेल हैं।

इस मैच के दौरान भारतीय जनता मैच पर नजर बनाए रखती है और हर भारतीय जनता बस यहीं चाहती हैं कि भारत टीम जीते। एक तरफ जहां जनता देखकर मजे लेती हैं तो वही सट्टेबाज क्रिकेट बैटिंग साइट क्रिकेट के लिए पर सट्टेबाजी करते हैं।

 

टी20 क्रिकेट

 

अधिक रोमांचक रूप से, अंतिम संस्करण टी 20 क्रिकेट (टी 20) है जिसने पारंपरिक खेल में एक आधुनिक खेल है। आईपीएल के साथ टी 20 भी अधिक प्रिय बन जाता है। इसमें क्रिकेट खिलाड़ियों के पास 20 ओवर होते हैं।

तीनों प्रकार के क्रिकेट अपने-अपने खेल, चैंपियनशिप और कुशल खिलाड़ियों के साथ आते हैं; इसलिए दांव लगाने के लिए एक बहुत ही रोमांचक खेल बन जाता है। यदि आप लाभदायक क्रिकेट दांव लगाना चाहते हैं, तो तो चलिए बताएं आपको कुछ एक्सपर्ट के द्वारा दी गई टिप्स जो आप सट्टेबाजी करते समय उपयोग कर सकते हैं।

 

टिप्स 

  • अनुभवी सट्टेबाज से बेटिंग टिप्स प्राप्त करने के लिए आप किसी साइट का सहारा भी ले सकते हैं।
  •  उपयोगकर्ता को खेल, खेलने के प्रारूप, पिच और खिलाड़ियों की भी अच्छी समझ होनी चाहिए। अगर समझ नही हैं तो उसकी समझ स्थापित करे उसके बाद ही क्रिकेट पर बेटिंग करें।
  •  पर्याप्त रूप से शांत रहें लेकिन हमेशा अपने नुकसान का पीछा करने के लिए न सोचते रहें। एक बार दांव लगाने के बाद इंतजार करें।
  • यह जानिए कब रुकना है और स्पोर्ट्स बेटिंग की लत से कैसे बचना है। स्पोर्टस बैटिंग करना गलत बात नहीं लेकिन इसकी लत लगना गलत है। इसकी लत न लगने दे।
  •  सुरक्षा और गोपनीयता कारणों से हमेशा अपनी जीत की राशि एक ही समय में अपने खाते में जमा करें। अपनी जीत के पैसे वापस ले।
  •  ऑनलाइन स्पोर्ट्स प्रेडिक्शन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें, लेकिन उन पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। ऑनलाइन बैटिंग करने के लिए प्रिडिक्शन पर पूरी तरह भरोसा न करें क्योंकि मैच कभी भी पलट सकता है इसलिए मैच पर नजर बनाए रखे।
  • समय पर अपनी सीट बुक करें और अंतिम समय में नियंत्रित किसी भी निर्णय से बचें।
  •  धैर्य वह कुंजी है जब आप खेल सट्टेबाजी करते है तो धैर्य रखे। यदि आपमें धैर्य की कमी है तो निश्चित रूप से सट्टेबाजी आपके लिए नहीं बनी है।
  • मैच की लाइव स्ट्रीमिंग पर हमेशा नजर रखें। मैच पर पूरी तरह नजर बनाएं रखने के लिए लाइव मैच देखते रहे।
  • अपने दिमाग से शर्त लगाओ, अपने दिल से नहीं। अपने दिमाग से सोच समझकर दांव लगाएं कि कौन सी टीम जीत सकती है। 
  • करीबी और लोकप्रिय टीम पर दांव ना लगाएं क्योंकि जरूरी नहीं आपकी पसंदीदा टीम ही जीते ।

 

क्रिकेट मैच के अनुसार कुछ विशेष टिप्स 

 

1- टेस्ट मैच के लिए

 

अनुभवी लोगों के अनुसार  यदि आप एक टेस्ट मैच में पंजीकरण कर रहे हैं, तो आपको 1.5 . के तहत शर्त लगानी चाहिए। यह मैच लोकप्रिय है और सट्टेबाज टेस्ट मैच पर दांव लगाते हैं।

 

2- एक टी20 मैच के लिए

 

अगर आप किसी टी20 मैच पर सट्टा लगा रहे हैं तो एक यूजर के तौर पर आपको हर पारी में 6 ओवर के बाद और 15 ओवर से पहले खेलना शुरू कर देना चाहिए। 6 ओवर से पहले सट्टेबाजी न करें क्योंकि तब आप यह अनुमान नहीं लगा सकते कि कौन सी टीम विजेता बन सकती है।

 

3- वनडे के लिए

वनडे में यानि एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर सट्टेबाजी करने से पहले यह जान लें कि अनुभवी लोगों के अनुसार  यूजर्स को पहले 10 ओवर के बाद और 40वें ओवर से पहले बेट लगानी चाहिए। वहीं एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में बेट्स 1.5 . से कम रखी जानी चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top