सक्षमता एडमिट कार्ड फिंगर वेरिफिकेशन कैसे होगा?

Sakshamta Admit Card Thumb Verification: आज के समय में सक्षमता परीक्षा का एडमिट कार्ड जमा किए जा रहें है. ऐसे में सभी नियोजित शिक्षक अपना एडमिट कार्ड डी.पि.ओ के पास जमा करने के बाद फिंगर वेरिफिकेशन करा सकते है. जैसा की आपको पता है, बिहार शिक्षा विभाग की ओर से वेरिफिकेशन करना बहुत ही जरुरी है.

परीक्षा देने से पहले भी फिंगर का वेरिफिकेशन किया गया था और परीक्षा के बाद भी फिंगर वेरीफाई किया जा रहा है. यदि आपको यह पता नहीं है की फिंगर कब और कहाँ वेरीफाई किए जा रहें है तो website hindi के इस लेख को अंत तक पढ़िए.

Sakshamta Admit Card Thumb Verification
Sakshamta Admit Card Thumb Verification

Sakshamta Admit Card Thumb Verification (सक्षमता परीक्षा के बाद फिंगर वेरिफिकेशन कैसे होगा)

सक्षमता परीक्षा के बाद 10 मार्च से 22 मार्च तक थम्ब वेरिफिकेशन किए जायेंगे. ऐसे में आपको अपने ब्लॉक वाइज तिथि और समय के अनुसार DPOऑफिस जाना होगा. यदि आप डी.पी.ओ ऑफिस नहीं जाते है तो आपका उम्मीदवारी रद्द भी किए जा सकते है.

सक्षमता परीक्षा का थम्ब वेरिफिकेशन कराने के लिए सबसे पहले अपने जिला के dpo ऑफिस जाइए.

डी.पी.ओ ऑफिस जाने के बाद वेरिफिकेशन वाले काउंटर पर जाएं.

वहां पर आपके एडमिट कार्ड के नंबर को स्कैन किए जायेंगे.

एक photo लाइव कैप्चर किया जायेंगा.

अब आपके थम्ब इम्प्प्रेशन से आपको वेरीफाई कराना होगा.

इस तरह से आप सक्षमता परीक्षा का थम्ब वेरिफिकेशन करा सकते है.

✅ यह भी पढ़े: क्या मैं कामयाब इंसान बन सकता हूं?

थम्ब वेरिफिकेशन करवाने के लिए क्या – क्या चाहिए

यदि आप थम्ब वेरिफिकेशन कराने के बारे में सोंच रहें है तो आपको बता दूँ, थंब वेरिफिकेशन के लिए आधार कार्ड और एडमिट कार्ड लेकर जाएं.

थम्ब वेरिफिकेशन के फायदे

अगर आप थंब वेरिफिकेशन नहीं करते है तो आपका उम्मीदवारी रद्द कर दिए जायेंगे, कहने का मतलब यह है की परीक्षा को कामयाब बनाने के लिए एडमिट कार्ड जमा करना व थम्ब वेरिफिकेशन कराना जरुरी है.

इस लेख में सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड थंब वेरिफिकेशन कैसे होता है के बारे में पूरी जानकारी शेयर की गयी है. इस लेख में यह भी बताये गए है की थंब वेरिफिकेशन कराने के लिए कहाँ जाना होगा.

Scroll to Top
84% of storage used … If you run out, you can't create, edit and upload files. Get 100 GB of storage for ₹130.00 ₹35.00/month for 2 months.